Friday 31 January 2020

Bhajan Samrat Gulab Singh Rajpurohit ka Jivan Parichay

   आप सभी महानुभावों को जय दाता री जय रघुनाथ जी री सा अर्ज करता हूं जीवन परिचय की अगली कड़ी में हम आपके साथ लेकर आएं हैं राजपुरोहित समाज के भजन कलाकार और हमारेेे परम मित्र भजन कलाकार श्रीमान गुलाब सिंह राजपुरोहित का .


नाम :- गुलाब सिंह राजपुरोहित
जन्म दिन :- 15. 6.1995
पिताजी का नाम :- श्री  सुजान सिह राजपूरोहित
माता जी का नाम:-श्रीमती ढेली देवी
गोत्र:-  राजगुरू
शिक्षा:- 12 वी पास
गाव का नाम:-  बालेरा, जिला बाडंमेर

भजन कलाकार गुलाब सिंह के परिवार में मम्मी-पापा और चार भाइयों के साथ एक बहन है खुशहाल परिवार है बचपन से ही इनको संगीत से प्रेम था भजन सुनना पसंद था लेकिन चिंता थी मंच तक कैसे पहुंचे समय बीतता गया पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि वह शिक्षा जारी रख सकें।

   रोजगार की तलाश में गांव से बाहर जाना पड़ा मगर इनके अंदर की लगन हमेशा इनको संगीत की ओर ले जाने का प्रयास कर रही थी फिर 2012 में पुणे गए वहां पर प्रकाश श्रीमाली का प्रोग्राम देखा उसी दिन इनको लगा की गायकी तो सीखनी है फिर क्या था। 2013 में जोधपुर में कोई काम से गए थे वहां घोड़ा के चौक पर बहुत भीड़ देखी और रुका वहां जो इंसान भजन गा रहा था वो और कोई नहीं संगीत प्रेमी और दिव्य ऊर्जावान भजन कलाकार श्री उदय सिंह राजपुरोहित भजन सम्राट थे  सोचा आज इनसे जरूर मिल कर जाऊंगा लेकिन भीड़ अधिक थी मिल नहीं पाया कुछ समय बाद 1 महीने बाद बड़ी मुश्किल से उदय सिंह जी से मिलना हुआ इनका व्यक्तित्व देखकर मुझे इतनी खुशी हुई शायद मुझे मेरी मंजिल मिल गई 5 जनवरी 2014 को उनके साथ मैंने संगीत जीवन की शुरुआत की धीरे-धीरे गुरु महाराज की कृपा से नियंत्रण रियास करते रहे और उन्हें समाज में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा 2016 आते-आते आपने समाज के कई बड़े प्रोग्रामों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया फिर क्या था वह दिन है और आज का दिन है आप आज राजस्थान ही नहीं राजस्थान के बाहर भी बेंगलुरु, हैदराबाद, सूरत जैसे बड़े शहरों में भी प्रोग्राम किए हैं । 14 अप्रैल 2018 को पूज्य गुरु महाराज संत श्री तुलसाराम जी महाराज के समक्ष भजन प्रस्तुत किया है और आपको गुरु महाराज का आशीर्वाद मिला।

    जहां समाज बंधुओं का बहुत ही अच्छा प्यार मिला भजन सम्राट उदय सिंह राजपुरोहित ने आपको हमेशा अपनी छाती से लगा के रखा है और उन्हीं के सहयोग और प्यार से अपनी गायकी का लोहा मनवाया है। आप अभी पाली जिले में रहकर भजन के साथ साथ पार्ट टाइम जॉब भी कर रहे हैं गुलाब सिंह जी ने हमें बताया जीवन में कठिनाइयां तो बहुत है पर डट कर सामना करता रहा कुलदेवी और गुरु महाराज के आशीर्वाद से आज सब कुछ सही चल रहा है।

 आज समाज में आपकी एक विशिष्ट पहचान है सुगना फाउंडेशन परिवार आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता है आप निरंतर इसी प्रकार गायकी में अपना लोहा मनाते रहे और गुरु महाराज का आशीर्वाद आप पर बना रहे मिलते हैं किसी और जीवन परिचय के साथ आपका दोस्त सवाई सिंह राजपुरोहित मीडिया प्रभारी सुगना फाउंडेशन एंड आरोग्यश्री मेला समिति.
     
  • भजन सम्राट गुलाब सिंह जी का कांटेक्ट नंबर आप भी भजन संध्या के लिए इनको जरूर याद करें .
  • 9772443541

 विशेष सूचना 
आप सभी के लिए अगर आप भी अपना जीवन परिचय हमारे इस ब्लॉग के माध्यम से पब्लिश करवाना चाहते हैं या News या कोई विज्ञापन देना चाहते हैं तो मुझे व्हाट्सएप करें हमारा व्हाट्सएप नंबर है 92864 64911

13 comments:

  1. बहुत ही अच्छा गुलाब सिंह जी

    ReplyDelete
  2. बहुत ही अच्छा सा गुलाब सिंह जी गुरु महाराज का आशीर्वाद आप पर हमेशा ऐसे ही बना रहे ।

    ReplyDelete
  3. congratulation hkm gulab sa aapko hamesa hamara sath rhe
    aapke chehre par hamesa khushi bni rhe ye duwa h hkm or Gurumaharaj or sbhi bhagwan ka aashirwaad hkm👌🏻👌🏻👌🏻👌🏻 aapka chota banna hkm Rmsa Rajpurohit07 from(salawas)

    ReplyDelete
  4. बहुत सुन्दर हुकम गुरुमहाराज की कृपा आप पर ऐसे ही बनी रहे। जय गुरुदेव।

    ReplyDelete
  5. गुरु महाराज से यही आशा करता हूं कि 2020 में गुलाब सिंह जी भजनों की उच्च स्तर पर पहुंचे व समाज का नाम रोशन करें व राजस्थान में अपनी अलग ही पहचान बनाए वह अपने गांव को आगे की ओर ले जाए 🙏🙏 बिंदास मारवाड़ी (दिनेश राजपुरोहित) द्वारा जनहित में जारी जय जय राजस्थान भाई लोगों ।।

    ReplyDelete
  6. बहुत खूब गुलाब सिंह जी

    ReplyDelete
  7. बहुत अच्छा गुलाब सिंह जी

    ReplyDelete
  8. बहुत सुंदर हुकुम जय दातारि सा


    ReplyDelete
  9. मां भगवती का आशीर्वाद सदा बना रहे और तरक्की करो

    ReplyDelete
  10. Bahut accha gulab singh ji data khetesawr ji aur barmaji ka aasriwad aap par sada bana rahe aap humesha apne jivan me tarkee kro uchaiyon ko chuo jai kheteswar jai barmaji ki

    ReplyDelete
  11. बहूत हि खुब हुक्म गुलाब सिंह जी बालेरा

    ReplyDelete